नई दिल्ली -एनसीआर समेत देशभर में एक बार फिर पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार इजाफा शुरू हो गया है, हालांकि बृहस्पतिवार को तेल के दाम नहीं बढ़ाए गए हैं। वहीं, पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार दो दिन (मंगलवार और बुधवार) 80 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी के बाद बृहस्पतिवार को घरेलू पीएनजी और सीएनजी की कीमतों में 50 पैसे से लेकर 1 रुपये प्रति किलो तक का इजाफा किया गया है। बढ़ी हुई दरें बृहस्पतिवार सुबह से ही लागू हो गई हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, घरेलू पीएनजी की कीमत में 1.00 रुपये प्रति एससीएम का इजाफा किया गया है। बढ़ी दरें दिल्ली और उत्तर प्रदेश के नोएडा और ग्रेटर नोएडा में ही लागू होंगी।

दिल्ली में बढ़ी सीएनजी की कीमत

वहीं, राजधानी दिल्ली में सीएनजी के दामों में भी 50 पैसे की बढ़ोतरी की गई है। दिल्ली में बृहस्पतिवार सुबह से बढ़ी हुई कीमत के हिसाब से सीएनजी के लिए 59.51 रुपये प्रति किलो चुकाने होंगे, जो पहले 59.01 रुपये प्रति किलो थी।

पीएनजी के दामों में भी हुआ इजाफा

इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड के अनुसार, राजधानी दिल्ली के अलावा नोएडा और ग्रेटर नोएडा में बृहस्पतिवरा सुबह से घरेलू पीएनजी की कीतम में 1 रुपये का इजाफा हो गया है। दिल्ली में अब पीएनजी गैस 37.61 रुपये प्रति एससीएम हो गई है, जो पहले 36.61 रुपये प्रति एससीएम थी। वहीं, नोएडा और ग्रेटर नोएडा में अब लोगों को पीएनजी गैस के लिए 35.86 रुपये प्रति एससीएम चुकाने होंगे।

पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार दो दिन इजाफा, बृहस्पतिवार को थमी रफ्तार

इससे पहले बुधवार को लगातार दूसरे दिन पेट्रोल और डीजल की कीमत में 80-80 पैसे का इजाफा किया गया। दिल्ली में जहां डीजल की कीमत 88.27 रुपये प्रति लीटर हो गई है तो पेट्रोल की कीमत बढ़कर 97.01 प्रति लीटर हो गई है।यहां पर बता दें कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल के दामों में लगातार इजाफा हो रहा है, इस बीच रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध ने हालात और बदतर कर दिए हैं। ऐसे में पेट्रोल और डीजल के दामों में दिल्ली-एनसीआर समेत समूचे देश में कुछ दिनों तक इजाफा होना जारी रह सकता है।

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

Leave a comment