[email protected]

मुनव्वर फारूकी के बाद अब कॉमेडियन Kunal Kamra के बेंगलुरु में सभी शो रद्द

- Advertisement -
- Advertisement -

स्टैंड-अप कॉमेडियन कुणाल कामरा (Kunal Kamra) ने बुधवार को कहा कि बेंगलुरु (Bengaluru) में अगले 20 दिनों में होने वाले उनके सभी शो रद्द कर दिए गए हैं। कामरा ने शो को रद्द किए जाने के पीछे दो कारण बताए। उन्होंने कहा, पहला कारण तो यह है कि आयोजन स्थल को धमकी दी गई थी कि अगर मैं वहां पर शो करूंगा तो उसे हमेशा के लिए बंद करा दिया जाएगा। कामरा ने व्यंग्य के तौर पर दूसरा कारण बताते हुए कहा “मुझे ऐसा लगता है कि लोग मुझे अब वायरस के नए वेरिएंट के तौर पर देखने लगे हैं।”

कुछ दिनों पहले एक और स्टैंड-अप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी (Munawar Faruqui) को भी कुछ इसी तरह का स्थिति का सामना करना पड़ा था, जिसके तहत पिछले दो महीनों के उनके अंदर 12 शो को धमकियों के चलते रद्द किया गया था। हाल ही में मुनव्वर का बेंगलुरु में एक शो रद्द हुआ था, जिसके बाद उन्होंने एक ट्वीट कर हमेशा के लिए कॉमेडी शो नहीं करने की बात कही थी।.

कुणाल कामरा ने “कैंसलिंग कॉमेडी शो 101” कैप्शन के साथ ट्विटर पर एक नोट शेयर किया। इसमें उन्होंने लिखा है, “उन्हें (शो को) दो कारणों से रद्द कर दिया गया है। पहला कारण, हमें आयोजन स्थल में 45 लोगों को बैठाने की भी अनुमति नहीं मिली, जबकि वहां अधिक लोग बैठ सकते हैं। दूसरी बात, आयोजन स्थल को धमकी दी गई थी कि अगर मैं वहां परफॉर्म करूं को उसे बंद करा दिया जाएगा। मुझे लगता है कि यह भी कोविड प्रोटोकॉल और नए दिशानिर्देशों का हिस्सा है। ऐसा लगता है कि मुझे अब वायरस के नए वेरिएंट के रूप में देखा जा रहा है।”

अपने साथी स्टैंड-अप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी को हाल में किन परिस्थितियों से गुजरना पड़ा है, कुणाल कामरा ने उसका जिक्र करते हुए व्यंग्यात्मक लहजे में कहा, “ट्विटर पर कई लोग सोच रहे थे कि कैसे एक कुणाल कामरा हर जगह शो कर रहा है, जबकि एक मुनव्वर फारूकी को कॉमेडी छोड़ने का फैसला करना पड़ा है। अब हम यह जानकर सांत्वना पा सकते हैं कि सत्ताधारी वर्ग कम से कम लोगों के उत्पीड़न की कोशिश समानता के साथ कर रही है।”

कामरा ने आगे कहा, “हो सकता है कि अगर हम ऐसे ही समान उत्पीड़न की राह पर चलें तो, जलवायु परिवर्तन के बाद वाले युग में कभी समान आजादी के मुकाम तक पहुंच सके।”

बता दें कि कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी ने बीते रविवार को अपने इंस्टाग्राम पर एक ओपन माइक के अंदाज में एक बयान पोस्ट किया था, जिसमें अंत की लाइनें ऐसे लिखी गई थीं, जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि शायद मुनव्वर फारूकी ने कॉमेडी छोड़ दी है। मुनव्वर ने लिखा था, ” ‘मुझे लगता है कि यह अंत है। मेरा नाम मुनव्वर फ़ारूक़ी है और मेरा समय अब पूरा हो गया है, आप सभी लोग बहुत शानदार दर्शक थे। गुड बाय। मेरा काम पूरा हुआ।”

फेसबुक पर ताजा ख़बरें पाने के लिए लाइक करे

Comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -
×