जहांगीरपुरी की घटना के बाद अब उत्तर-पश्चिम दिल्ली के ही शकूरपुर इलाके में गुरुवार रात को हुई हिंसक झड़प के दौरान 8 से 10 युवकों ने दूसरे समुदाय से संबंधित युवकों पर हमला कर दिया। इसके बाद इलाके में तनाव फैल गया और मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि दो-तीन दिन पहले एक समुदाय के लोगों ने दूसरे समुदाय के कुछ युवकों की पिटाई कर दी थी। इसके बदले की फिराक में दूसरे समुदाय के कुछ युवक गुरुवार रात को एच ब्लॉक शकूरपुर इलाके में आए। मुंह गमछे से ढंके युवकों ने रास्ते में मिलने वालों की पिटाई कर दी। यही नहीं एक नाई की दुकान में भी घुसकर तोड़फोड़ की। इस घटना में दो लोग घायल भी हुए हैं, जिन्हें भगवान महावीर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

घटना की जानकारी मिलते ही नॉर्थ-वेस्ट जिले के तमाम पुलिस अधिकारी भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए और पूरे इलाके को पुलिस के घेरे में ले लिया। यह पूरी घटना इलाके में मौजूद सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई।

बताया जाता है कि यह झगड़ा शकूरपुर बस्ती के सी-ब्लॉक व डी-ब्लॉक में रहने वाले दो पक्षों के बीच हुआ है। लोगों की मानें तो जहां झगड़ा हुआ है, वहां से डी-ब्लॉक मस्जिद कुछ दूरी पर स्थित है। बताया जाता है कि दोनों ब्लॉक में पहुंचने के लिए एक सामान्य रास्ता है। देर रात तक भारी संख्या में पुलिस बल पूरे इलाके में मौजूद था। सभी स्थानीय लोगों को उनके घरों में भेज दिया गया, जिसकी वजह से रात 10 बजे के बाद ही पूरे इलाके में अघोषित कर्फ्यू का माहौल बन गया।

डीसीपी उषा रंगनानी ने दो युवकों के बीच का विवाद बताते हुए कहा कि शिकायत के आधार पर कार्रवाई की जा रही है।

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Leave a comment