ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न (Shane Warne) की थाईलैंड में हुई मौत को लेकर जांच जारी है. सोमवार को थाईलैंड पुलिस (Thailand Police) ने शेन वॉर्न की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट की जानकारी सभी को दी है. पुलिस का कहना है कि शेन वॉर्न की मौत नैचुरल ही है, इसमें अभी तक कोई संदिग्धता नहीं पाई गई है. 

थाईलैंड पुलिस की ओर से सोमवार को बयान जारी किया गया है. समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, ‘पुलिस को पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट मिल गई है, जिसमें मेडिकल ओपिनियन यही है कि शेन वॉर्न की मौत नैचुरल ही हुई है. पुलिस जल्द ही इसके अनुसार वकीलों से बात करेगी.’ 

52 साल के शेन वॉर्न थाईलैंड में छुट्टियां मनाने के लिए गए थे. 4 मार्च की शाम को उनकी मौत की खबर सामने आई थी. शेन वॉर्न एक विला में रुके हुए थे, जहां उनके कमरे में उन्हें हार्ट अटैक आया था. शेन वॉर्न को एम्बुलेंस में अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उनकी मौत हो गई थी. 

थाईलैंड पुलिस ने शुरुआत में ही किसी भी तरह की गड़बड़ी होने से इनकार किया था, लेकिन पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतज़ार करने को कहा था. पुलिस ने शेन वॉर्न के तीन दोस्तों से भी पूछताछ की थी. 

मैनेजर ने शेन वॉर्न को लेकर दी थी ये जानकारी

आपको बता दें कि शेन वॉर्न के मैनेजर का भी मौत को लेकर बयान सामने आया है. शेन वॉर्न के मैनेजर जेम्स एर्सकिने ने खुलासा किया है कि ऑस्ट्रेलिया का यह महान स्पिनर छुट्टियों पर जाने से पहले दो हफ्ते सिर्फ तरल आहार ले रहा था, जिससे छाती में दर्द और पसीना आने की शिकायत भी की थी. 

एर्सकिने ने ‘नाइन नेटवर्क’ से कहा, ‘वह अजीबोगरीब डाइट पर रहते थे. हाल ही में इस तरह की डाइट में वह 14 दिन सिर्फ तरल पदार्थ ले रहे थे. ऐसा वह तीन चार बार कर चुके थे.’ उन्होंने कहा, ‘इसमें वह काले और हरे जूस ही ले रहे थे या फिर सफेद बन और मस्का या बीच में लसानिया भरा हुआ बन था. पूरी जिंदगी वह सिगरेट पीते रहे. मुझे लगता है कि दिल का दौरा ही पड़ा होगा.’

मौत से चंद रोज पहले ही वॉर्न ने इंस्टाग्राम पर अपनी पुरानी तस्वीर डालकर कहा था कि वह वजन कम करने की प्रक्रिया में हैं. उन्होंने कहा था, ‘ऑपरेशन दुबला होना शुरू हो गया है और लक्ष्य जुलाई तक दुबला पतला होने का है. वॉर्न के परिवार ने भी थाई पुलिस को बताया कि उन्हें दिल से जुड़ी परेशानियां और अस्थमा था. वॉर्न के एक दोस्त ने बताया कि उनका आखिरी भोजन ऑस्ट्रेलिया का मशहूर वेजेमाइट (फूड स्प्रेड) टोस्ट था.

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Leave a comment