18.1 C
Delhi
Friday, December 2, 2022
No menu items!

World Cup में इंडिया की हार के बाद BCCI MS धोनी को सौंपेगा जिम्मेदारी, इस पद पर करेंगे नियुक्त

- Advertisement -
- Advertisement -

ICC टूर्नामेंटों में टीम इंडिया की लगातार हार के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) अब बड़ा कदम उठाने के मूड में है. बोर्ड इसके लिए एक बार फिर से पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) के पास जाने को तैयार है.

टी20 विश्व कप 2022 में एक बार फिर से निराशा हाथ लगने के बाद बीसीसीआई धोनी को बड़े पद पर नियुक्त करने पर विचार कर रहा है. द टेलीग्राफ ने बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से बताया कि भारतीय क्रिकेट में स्थायी भूमिका के लिए बीसीसीआई अब धोनी को बुलाने पर विचार कर रहा है. बोर्ड काे लगता है कि तीनों फॉर्मेट में हेड कोच राहुल द्रविड़ के ऊपर कुछ ज्यादा ही वर्कलोड है और इसलिए वो कोचिंग की जिम्मेदारी को बांटने पर विचार कर रहा है. ऐसे में बोर्ड अब टी20 फॉर्मेट में धोनी को शामिल करने पर गंभीरता से विचार कर रहा है.

- Advertisement -

इसे लेकर इस महीने के आखिर में होने वाले एपेक्स काउंसिल की बैठक में कोई फैसला लिया जा सकता है. 2019 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद धोनी ने पिछले साल यूएई में हुए टी20 विश्व कप में टीम इंडिया के साथ काम किया था. लेकिन टीम टूर्नामेंट के नॉकआउट में भी नहीं पहुंच पाई थी. रिपोर्ट में दावा किया गया है कि धोनी के अगले साल के आईपीएल से संन्यास लेने की उम्मीद है और ऐसे में बीसीसीआई उनके अनुभव और तकनीकी कौशल का सही तरीके से इस्तेमाल करने के लिए उत्सुक है. खबरों की मानें तो धोनी को बतौर ‘डॉयरेक्टर ऑफ क्रिकेट’ नियुक्त किया जा सकता है.

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -spot_img