आखिर कौन है यह 9 साल की बच्ची, जिसका सारा खर्चा विराट कोहली उठा रहे है और जानिए क्यों ?

मनोरंजनआखिर कौन है यह 9 साल की बच्ची, जिसका सारा खर्चा विराट कोहली उठा रहे है और जानिए क्यों ?

: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली लोगों की मदद करने के लिए हमेशा से ही एक्टिव मोड में नजर आए हैं। विराट कोहली से जुड़ी एक खबर सामने आई है जिसे जानने के बाद किंग कोहली के प्रति आपके मन में सम्मान और बढ़ जाएगा। 9 साल की बच्ची का 5वीं का रिजल्ट आया उसने ट्विटर पर लोगों को बताया कि वो 76.17% के अंकों के साथ पास हो गई है। वहीं उसने अपने ट्वीट में विराट कोहली का भी जिक्र किया है।

पूजा बिश्नोई के ट्विटर पर रिपोर्टकार्ड का स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए विराट कोहली को टैग करते हुए लिखा, ‘आज मेरे 5th क्लास का रिजल्ट आया है। मेरे 76.17% अंक आए हैं। विराट कोहली सर को धन्यवाद देती हूं कि उन्होनें मुझे देश के 2nd रैंक वाले स्कूल में एडमिशन दिलाया। थैंक्यू।’

पूजा बिश्नोई एक छोटे से गांव गुड़ा बिश्नोइयान से तालुक्क रखती हैं। पूजा का सपना है कि वो एथलीट बनें और उनके इस सपने को पूरा करने में विराट कोहली उनकी मदद कर रहे हैं। विराट कोहली फाउंडेशन पूजा के ट्रैवल, न्यूट्रिशन, ट्रेनिंग का खर्च उठा रहा है। इसके अलावा विराट कोहली के फाउंडेशन ने पूजा को जोधपुर में फ्लैट भी दिलवाया है।

बता दें कि पूजा ने 3 साल की उम्र में ही एथलीट बनने की ओर अपने कदम बढ़ा दिए थे। 8 साल की उम्र में पूजा ने 3 किमी की दौड़ 12.50 मिनट में पूरी कर अंडर 10 विश्व रिकॉर्ड बनायार था। इसके अलावा पूजा बिश्नोई ने 6 साल की उम्र में 48 मिनट में 10 किमी की दौड़ पूरी की थी। दुबई सरकार द्वारा पूजा को आयरन अवार्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है।

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles