पाकिस्तानी पत्रकार के जासूसी वाले दावे के बाद बीजेपी ने बोला हमला, तो पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने दिया जवाब

देशपाकिस्तानी पत्रकार के जासूसी वाले दावे के बाद बीजेपी ने बोला हमला, तो पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने दिया जवाब

भारत के पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने भाजपा पर पलटवार किया है। भाजपा ने आज ही पाकिस्तानी पत्रकार नुसरत मिर्जा के दावों को लेकर अंसारी और कांग्रेस से जवाब मांगा था। मिर्जा ने कहा था कि वे कई बार हामिद अंसारी के न्योते पर भारत गए थे। उन्होंने यह भी दावा किया था कि आईएसआई के निर्देश पर उन्होंने कांग्रेस राज में भारत जाकर खुफिया जानकारी जुटाई थी। मिर्जा के इन दावों के बाद ही भाजपा ने अंसारी पर हमला बोला था।

भाजपा ने बुधवार को देश के पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी और कांग्रेस पर जबरदस्त हमले बोले। दरअसल, कुछ दिन पहले ही पाकिस्तान के वरिष्ठ पत्रकार नुसरत मिर्जा ने कबूला था कि वे कांग्रेस के शासनकाल में कई बार भारत आए थे। उन्होंने यहां आकर खुफिया जानकारी जुटाई थी। मिर्जा ने कहा था कि ये सब उन्होंने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ‘इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस’ (आईएसआई) के कहने पर किया था। नुसरत ने यह भी कहा कि तत्कालीन उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी के कार्यकाल में उन्हें कई बार भारत आने का न्योता मिला था।

क्या बोले हामिद अंसारी? 
अंसारी ने अपने बयान में साफ किया कि उन्होंने कभी किसी पाकिस्तानी पत्रकार को न्योता नहीं दिया। उन्होंने कहा कि उपराष्ट्रपति की ओर से विदेशी हस्तियों को न्योता सरकार की सलाह पर भेजा जाता है। अंसारी के इस बयान के बाद अब कांग्रेस की ओर से भी जल्द जवाब आने की संभावना है, क्योंकि पूर्व उपराष्ट्रपति ने न्योते भेजे जाने के मुद्दे के लिए सीधे तौर पर तत्कालीन कांग्रेस सरकार को जिम्मेदार ठहरा दिया है। 

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles