मुंबई: पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला (Punjabi singer Sidhu Musewala) की गोली मारकर हत्या करने के बाद कड़ी सुरक्षा के बीच मानसा के सिविल अस्पताल में पांच डॉक्टरों वाले एक बोर्ड ने उसका पोस्टमार्टम किया। ऑटोप्सी रिपोर्ट से पता चलता है कि गायक के शरीर पर कई गोलियां लगी हैं।

जानकारी के अनुसार, फरीदकोट मेडिकल कॉलेज और जीएमसी, पटियाला के दो फोरेंसिक विशेषज्ञों ने मानसा सिविल अस्पताल के तीन डॉक्टरों के साथ पोस्टमार्टम किया.

एक डॉक्टर ने द ट्रिब्यून को बताया कि सिद्धू मूसेवाला को 20-25 गोलियां लगी थीं और उसके शरीर पर छर्रे लगे थे और बाएं फेफड़े और लीवर पर घातक गोलियां लगी थीं। इससे पहले दिन में सिद्धू मूसेवाला के परिजन पोस्टमार्टम के लिए तैयार नहीं हुए और जिला प्रशासन ने उनके घर पर बैठक की।

मुसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने बैठक के दौरान सीएम भगवंत मान को एक पत्र सौंपा जिसमें उच्च न्यायालय के मौजूदा न्यायाधीश से जांच की मांग की गई, जिसमें सीबीआई और एनआईए को जांच में शामिल करने और पंजाब के डीजीपी से सार्वजनिक माफी मांगने के लिए सिद्धू की मौत को गैंगवार से जोड़ने की मांग की गई।

इन मांगों को सीएम भगवंत मान ने अपने बयान पर डीजीपी के स्पष्टीकरण के साथ स्वीकार कर लिया। दोपहर के करीब जिला प्रशासन मूसेवाला के परिवार वालों को सिविल अस्पताल लेकर आया और पोस्टमार्टम किया गया. कल अंतिम संस्कार किया जाएगा।

इस बीच पंजाब पुलिस ने भी घटना की जांच शुरू कर दी है। फोरेंसिक साइंस लैब के उप निदेशक डॉ अश्विनी कालिया एसएस सहोता के साथ आज मानसा थाने पहुंचे जहां उन्होंने सिद्धू मूसेवाला के महिंद्रा थार का गहन निरीक्षण किया, जिसमें वह यात्रा कर रहे थे जब हमला हुआ। उन्होंने बोलेरो एमयूवी का भी निरीक्षण किया, जिसे आरोपी घटनास्थल पर छोड़ गए थे।

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Leave a comment