मुल्तान. शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) अपनी धारदार गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने दूसरे वनडे में (PAK vs WI) बल्ले से भी कमाल का प्रदर्शन किया है. वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्होंने 6 गेंद पर नाबाद 15 रन बनाए. 3 चौके लगाए. स्ट्राइक रेट 250 का रहा. फिर बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने पारी के पहले ओवर में टीम को बड़ी सफलता दिलाई. मैच में पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए 8 विकेट पर 275 रन बनाए हैं.

बाबर आजम और इमाम उल हक ने अर्धशतक लगाया. दोनों बल्लेबाजों ने लगातार छठे वनडे मैच में 50 से अधिक रन की पारी खेली. मेजबान पाक टीम 3 मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है. टीम यदि यह मैच जीत लेती है, तो सीरीज पर कब्जा कर लेगी.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत अच्छी नहीं रही. पहले मैच में शानदार शतक लगाने वाले शाई होप को पहले ओवर की छठी गेंद पर शाहीन अफरीदी ने चलता किया. उन्होंने 4 रन बनाए. उनका कैच फखर जमां ने पकड़ा. वनडे में होप का रिकॉर्ड बेहद ही शानदार है. इस मैच से पहले तक उन्होंने 93 मैच की 88 पारियों में 52 की औसत से 4026 रन बनाए हैं. 12 शतक और 20 अर्धशतक लगाया है. यानी 32 बार 50 से अधिक रन की पारी खेली है.

शाई होप के जल्द आउट होने के बाद काइल मेयर्स और शेमराह ब्रुक्स ने टीम को संभाला. दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 67 रन की साझेदारी की. मेयर्स 25 गेंद पर 33 रन बनाकर मोहम्मद वसीम की गेंद पर बोल्ड हुए. उन्होंने 4 चौका और 2 छक्का जड़ा. इसके बाद उतरे ब्रेंडन किंग कुछ कमाल नहीं कर सके और शून्य रन पर मोहम्मद नवाज की गेंद पर बोल्ड हुए. टीम ने ये 2 विकेट 5 गेंद के अंतराल पर गंवाए.

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Leave a comment