0.2 C
London
Sunday, March 3, 2024

नवजोत सिंह सिद्धू के सलाहकार ने कश्मीर को बताया अलग देश, मामला गरमाया

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

चंडीगढ़: पंजाब (Punjab) कांग्रेस के नए चीफ नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) के सलाहकार मलविंदर सिंह माली (Malvinder Singh Mali) ने कश्मीर को लेकर विवादित बयान दिया है. मलविंदर सिंह ने दावा किया है कि कश्मीर एक अलग देश था, भारत और पाकिस्तान ने उसपर अवैध कब्जा किया था. कश्मीर, कश्मीर के लोगों का है. माली ने यह बातें ट्वीट की थी. इस ट्वीट के बाद हर कोई उनकी आलोचना कर रहा है.

माली ने कहा है कि कश्मीर, कश्मीरियों का देश है, यानी कि कश्मीर अलग देश है. उन्होंने यह भी कहा है कि भारत-पाकिस्तान ने उस पर अवैध कब्जा किया है. माली के ट्वीट पर अकाली दल के नेता बिक्रम मजीठिया ने निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि उनका यह बयान शहीदों के परिवारों का अपमान है. बिक्रम मजीठिया ने कहा, “राहुल गांधी, क्या यह शहीदों का अपमान नहीं है?”

इसके अलावा, बिक्रम मजीठिया ने कहा, “मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह जहां पाकिस्तान पर पंजाब में शांति भंग करने का आरोप लगाते रहे हैं, वहीं नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा को गले लगा रहे हैं.”

बीजेपी ने भी मलविंदर सिंह माली के विवादित ट्वीट के लिए उन्हें घेरा और उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की. बीजेपी के वरिष्ठ नेता विनीत जोशी ने कहा कि इससे पता चलता है कि ये लोग पंजाब को किस ओर ले जा रहे हैं. कई लोगों ने कश्मीर के लिए शहादत दी है. उनका यह बयान शहीदों के परिवार का अपमान है.

अभी सिद्धू की ओर से माली के ट्वीट को लेकर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. वहीं सरकार के प्रवक्ता और सीएम अमरिंदर के करीबी राजकुमार वरका ने माली को नफरत ना फैलाने की सलाह दी और कहा कि मुझे लगता है कि कश्मीर का मुद्दा संवेदनशील है. किसी को भी ऐसे कमेंट से बचना चाहिए.

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here