जॉन अब्राहम की साल 2006 में रिलीज हुई फिल्म ‘काबुल एक्सप्रेस’ जबरदस्त हिट रही थी। फिल्म की शूटिंग के दौरान तमाम ऐसी चीजें हुईं जिन्हें जॉन और फिल्म की पूरी टीम शायद ही कभी भुला पाएगी। हाल ही में जॉन अब्राहम ने उस वक्त को याद किया जब उन्हें अफगानिस्तान में तालिबान से धमकी मिली थी। फिल्म की कहानी एक भारतीय और एक अमेरिकी जर्नलिस्ट और एक अफगान गाइड के बारे में थी। जॉन अब्राहम ने इस फिल्म में भारतीय पत्रकार सुहैल खान का रोल प्ले किया था।

जॉन अब्राहम को मिली थी ये धमकी
जॉन अब्राहम ने शूटिंग का वक्त याद करते हुए कहा, ‘तब कोई सोशल मीडिया नहीं था। जब मैं अफगानिस्तान छोड़ रहा था तो अफगानी लोगों ने मुझसे कहा- जॉन जान आप कुछ भी कीजिएगा लेकिन अफगानिस्तान के बारे में कुछ बुरा मत कहिएगा।’ जॉन अब्राहम ने कहा, ‘आज मैं ऑन रिकॉर्ड ये बात कहना चाहता हूं कि अफगानी लोग दुनिया में बहुत प्यारे होते हैं।

रॉकेट से लेकर सुसाइड अटैक तक
जॉन अब्राहम ने वो किस्सा भी याद किया जब वह अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद नजीबुल्लाह के घर में ठहरे हुए थे। उन्होंने कहा, ‘यह UN द्वारा अप्रूव किया हुआ होटल था। मैं चाय पीने के लिए छत पर आया था, और एक रॉकेट सामने से आया और अमेरिकी वाणिज्य दूतावास से टकराया। एक और घटना थी जहां एक आत्मघाती हमलावर ने हमारे इस ठिकाने पर पहुंचने से 6 घंटे पहले खुद को उड़ा लिया था।’

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Leave a comment