19.1 C
Delhi
Friday, December 2, 2022
No menu items!

एरॉन फिंच को ICC ने लगाई फटकार, ऑन कैमरा गाली देने का मामला

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच को अनुचित भाषा का इस्तेमाल करने के लिए स्टंप माइक पर पकड़े जाने के बाद आईसीसी ने आधिकारिक तौर फटकार लगाई गई है. अनुभवी बल्लेबाज को इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में पारी के नौवें ओवर के दौरान लेवल 1 आईसीसी आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए पाया गया था. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया को इंग्लैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. आईसीसी की आचार संहिता का अनुच्छेद 2.3 अधिनियम इस तरह की भाषा को अपराध के रूप में देखता है.

एरॉन फिंच ने अपराध स्वीकार किया, जिसके बाद उन्हें आधिकारिक तौर पर फटकार का सामना करना पड़ा. इसके साथ ही उनके अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक डिमेरिट अंक जोड़ा गया. पिछले 24 महीनों में फिंच का पहला अपराध था. बची हुई सीरीज या आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के दौरान फिंच ऐसी और घटनाओं में लिप्त होते हैं तो उनपर बैन लगने का जोखिम होगा. बता दें कि जब कोई खिलाड़ी 24 महीने की अवधि के भीतर चार या अधिक डिमेरिट अंक तक पहुंच जाता है, तो उन्हें निलंबन अंक में बदल दिया जाता है और खिलाड़ी पर प्रतिबंध लगा दिया जाता है.

- Advertisement -

दरअसल, समीक्षा (DRS) पर अपने साथियों के साथ विचार-विमर्श करने के बाद फिंच ने अंपायरों से पूछा कि क्या विकेटकीपर मैथ्यू वेड को कैच दिया गया था. कप्तान को ऑन-फील्ड अंपायरों द्वारा कोई जवाब नहीं दिया गया, जिससे वह डीआरएस टाइमर पर समय समाप्त होने पर नाराज हो गए थे.

एरॉन फिंच आगामी टी20 विश्व कप 2022 में ऑस्ट्रेलियाई टीम का नेतृत्व कर रहे हैं. दाएं हाथ के इस खिलाड़ी ने काफी समय तक ऑस्ट्रेलिया की लिमिटेड ओवर टीम की कप्तानी की है. फिंच की कप्तानी में ही ऑस्ट्रेलिया ने पिछला टी20 विश्व कप जीता था. पिछले साल फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को हराकर खिताब अपने नाम किया था.

ऑस्ट्रेलिया आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अपने अभियान की शुरुआत 22 अक्टूबर को करेगी, जहां उनका मुकाबला सिडनी में न्यूजीलैंड के साथ होगा. फिलहाल ऑस्ट्रेलियाई टीम तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए इंग्लैंड की मेजबानी कर रही है और इसमें 0-1 से पीछे चल रही है. सीरीज के खत्म होने के बाद ऑस्ट्रेलिया सुपर 12 में अपना अभियान शुरू करने से पहले भारत के खिलाफ अपना एकमात्र अभ्यास मैच खेलेगा.

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here