दिल्ली के आमिर खान ने किया ‘धर्म परिवर्तन’, कहा मेरे पूर्वज भी ‘हिंदू’ थे

शिक्षादिल्ली के आमिर खान ने किया 'धर्म परिवर्तन', कहा मेरे पूर्वज भी 'हिंदू' थे

नई दिल्ली, 4 अप्रैल: वसीम रिजवी के धर्म परिवर्तन के बाद अब एक अन्य मुस्लिम शख्स ने हिंदू धर्म को अपनाने का फैसला लिया है। दिल्ली के रहने वाले आमिर खान गाजियाबाद में आयोजित एक महायज्ञ कार्यक्रम में पहुंचे और हिंदू धर्म अपनाने का ऐलान किया।

इसके बाद उनका नया नाम अभय त्यागी रखा गया है। जल्द ही वो कानूनी प्रक्रिया को पूरा कर लेंगे। इसके बाद 10 अप्रैल को उनका जनेऊ संस्कार गाजियाबाद के डासना मंदिर में किया जाएगा।

जानकारी के मुताबिक गाजियाबाद के लोनी कॉलोनी में गायत्री परिवार की ओर से महायज्ञ का आयोजन किया गया था। जिसमें दिल्ली के कर्दमपुरी निवासी 35 वर्षीय आमिर खान भी पहुंचे। पहले तो आयोजकों ने उनका स्वागत किया। इसके बाद उन्होंने धर्म परिवर्तन कर हिंदू बनने की इच्छा जताई। जिस पर उनसे महायज्ञ में आहुति दिलवाई गई।

मंदिर में करवाई पूजा 

मामले में त्यागी महासभा के अध्यक्ष धर्मेंद्र त्यागी ने कहा कि रामलीला मैदान में स्थित मंदिर में आमिर से पूजा-पाठ करवाया गया। इसके बाद वहां मौजूद लोगों ने उनके माथे पर तिलक लगाया और उन्हें भगवा पटका भेंट किया। उन्होंने कहा कि आमिर को उनकी ओर से अमर नाम दिया गया था, लेकिन उन्होंने खुद अभय नाम रखने की बात कही। जिसे स्वीकार कर लिया गया। अब वो अभय त्यागी नाम से जाने जाएंगे।

महासभा दस्तावेजों की कर रहा जांच 

वहीं धर्म परिवर्तन का मामला काफी गंभीर होता है। इस पर कोई विवाद ना हो, इस वजह से महासभा आमिर का बैकग्राउंड पता कर उसकी जांच करवा रहा है। अभी उसका आधार कार्ड लेकर दिल्ली पुलिस के पास भेजा गया है, ताकि ये पता चल सके कि उसका कोई आपराधिक रिकॉर्ड तो नहीं है।

आमिर ने कही ये बात 

आमिर ने बताया कि वो दिल्ली में ही वेल्डिंग का काम करता है। अभी तक उसकी शादी नहीं हुई है। वहीं जब धर्म परिवर्तन की वजह पूछी गई तो उन्होंने कहा कि उसके पूर्वज हिंदू धर्म से थे, जिस वजह से वो इस धर्म में दोबारा शामिल होना चाहते हैं। वो खुद को भगवान शिव का बड़ा भक्त भी मानते हैं।

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles