एटा. यूपी के एटा जिले में बड़े मियां छोटे मियां के दरगाह के समिति के सदस्यों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया है. सभी सदस्यों पर करीब 99 करोड़ के गबन करने का आरोप है. इसी को लेकर ग्राम प्रधान की तहरीर के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और बड़े मियां छोटे मियां की दरगाह को जिला प्रशासन ने अपने कब्जे में ले लिया है. साथ ही मामले की जांच में जुट गई है. 9 लोगों पर मामला दर्ज होने के बाद सभी समिति के सदस्य फरार हो गए हैं. जिसके बाद दरगाह पर भगवा झंडा भी लगा दिया गया है.

बता दें यह पूरा मामला एटा(Etah) जिले के कोतवाली जलेसर क्षेत्र के जलेसर देहात में स्थित बड़े मियां छोटे मियां दरगाह (Bade Miyan Chhote Miyan Dargah) का है, जहां दरगाह की समिति के सदस्यों पर करीब 99 करोड़ के गबन का आरोप है. उसी को लेकर ग्राम प्रधान की तहरीर के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. मामला दर्ज होते ही समिति के सभी सदस्य मौके से फरार हो गए. जलेसर देहात में स्थित बड़े मियां छोटे मियां की दरगाह पर महीने के हर शनिवार व बुधवार को हजारों की संख्या में हिंदू और मुस्लिम समाज के लोग जात करने जाते हैं.

बीजेपी विधायक ने दरगाह को बताया शनि मंदिर
भारतीय जनता पार्टी के क्षेत्रीय विधायक संजीव दिवाकर ने बताया कि इस जगह पहले शनिदेव का मंदिर हुआ करता था, जिसको इन लोगों ने अवैध रूप से कब्जा कर लिया था और बड़े मियां छोटे मियां की दरगाह बनाकर इसमें करीब 99 करोड़ रुपये का गबन किया.

दरअसल, यहां शनिवार को जात होती थी इसीलिए उनका मानना है कि यहां शनि देव का मंदिर था. इसलिए सभी श्रद्धालु शनिवार को यहां पूजा अर्चना करने आते थे. इतना ही नहीं बड़े मियां छोटे मियां की दरगाह पर अब भगवा झंडा लहराने लगा है. फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज करने के बाद सभी आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है और मामले की जांच में जुट गई है.

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Leave a comment