22.1 C
London
Wednesday, June 26, 2024

पैसे देकर Twitter पर ब्लू टिक लेने वालों को झटका! Twitter ने इतने ही दिनों में बढ़ा दी कीमत

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

Twitter Blue Tick Price: ट्विटर यूजर के लिए बड़ा झटका है. अगर आप भी ट्विटर का इस्तेमाल करते हैं और आपके पास ब्लू टिक है तो अब से आपको ज्यादा पैसे खर्च करने होंगे.

एलन मस्क के स्वामित्व वाली कंपनी ट्विटर ने यूजर्स के लिए ब्लू टिक की कीमत को बढ़ा दिया है. कंपनी ने बताया है कि अब से एंड्रॉइड यूजर्स को हर महीने 11 डॉलर यानी 894 रुपये खर्च करने होंगे.

पहले कितने रुपये होते थे खर्च?

आपको बता दें पहले ट्विटर ब्लू यूजर को इस प्लान के लिए 8 डॉलर यानी 650 रुपये प्रति माह या फिर 84 डॉलर प्रति या 6830 रुपये सालाना खर्च करने होते हैं. कंपनी ने सब्सक्रिप्शन बेस्ड ट्विटर ब्लू के साथ में ब्लू टिक भी मिलता है. जो भी यूजर ब्लू टिक के लिए पेमेंट कर रहे हैं उनके अकाउंट के सामने वेरिफेकेशन टिक आ रहा है.

किन देशों में हुआ लागू?

आपको बता दें यह प्लान अभी अमेरिका, कनाडा, यूनाइटेड किंगडम, जापान, न्यूजीलैंड और आस्ट्रेलिया के लिए लागू किया गया है.

बिना नोटिस के हट जाएगा ब्लू टिक

कंपनी का कहना है कि अगर आप हमारी सेवा की शर्तों का उल्लंघन करते हैं या यदि आपका खाता निलंबित कर दिया गया है, तो बिना किसी रिफंड की पेशकश के किसी भी समय आपके ब्लू चेकमार्क को बिना किसी नोटिस के हटाने का अधिकार सुरक्षित है.

नई सेवा का हो रहा संचालन

माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने आगे बताया है कि यह संगठनों के लिए ट्विटर वेरिफिकेशन नामक एक नई सेवा का भी संचालन कर रहा है, जो कि ट्विटर पर व्यावसायिक संस्थाओं के लिए एक सेवा है जो आधिकारिक व्यावसायिक खातों में एक गोल्ड चेकमार्क जोड़ती है.

मिलती हैं कई खास सुविधाएं

ब्लू चेकमार्क के साथ, ट्विटर ब्लू फीचर ग्राहकों को अपने ट्विटर अनुभव को बढ़ाने और अच्छी सुविधा देने का एक तरीका देता है. जिसमें- कस्टम ऐप आइकन, कस्टम नेविगेशन, शीर्ष लेख, पूर्ववत ट्वीट, लंबा वीडियो अपलोड और बहुत कुछ शामिल हैं.

- Advertisement -spot_imgspot_img
Ahsan Ali
Ahsan Ali
Journalist, Media Person Editor-in-Chief Of Reportlook full time journalism.

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img