16 C
London
Tuesday, May 28, 2024

व्हाट्सएप का नया फ़ीचर,जानिए ऐसे करे एक ऐप में बहुत सारे नंबरों का इस्तेमाल

व्हाट्सएप ने जानकारी देते हुए यह स्पष्ट रूप से बताया है कि फीचर को काम करने के लिए कई खातों के समर्थन के लिए दूसरे फोन और दूसरे नंबर पर सक्रिय सिम कार्ड की आवश्यकता होती है।

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

व्हाट्सएप एक ही मोबाइल पर कई एकाउंट्स को इस्तेमाल करने के फीचर की टेस्टिंग कर रहा है जो अब आपको मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप का उपयोग करने के लिए दो फोन की ज़रूरत को ख़त्म कर देगा। मेटा ने आधिकारिक तौर पर पुष्टि की है कि यह सुविधा आने वाले हफ्तों और महीनों में एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध हो जाएगी। इस तरह की सुविधाएं डुअल-सिम फोन का उपयोग करने वाले लोगों के लिए उपयोगी हैं, जो मुख्य रूप से भारत जैसे बाजारों में व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं के लिए मामला है।

व्हाट्सएप ने जानकारी देते हुए यह स्पष्ट रूप से बताया है कि फीचर को काम करने के लिए कई खातों के समर्थन के लिए दूसरे फोन और दूसरे नंबर पर सक्रिय सिम कार्ड की आवश्यकता होती है। हालाँकि, आपके पास इस टूल का उपयोग उन फ़ोनों के लिए भी करने का विकल्प है जो eSIM स्वीकार करते हैं, जिसका अर्थ है कि प्रीमियम एंड्रॉइड फ़ोन का उपयोग करने वाले लोग हर जगह दो नंबर ले जाने के बजाय डिवाइस पर अपना दूसरा नंबर भी सक्रिय कर सकते हैं।

व्हाट्सएप ने जानकारी देते हुए बताया कि “हम एक ही समय में दो व्हाट्सएप खातों को लॉग इन करने की क्षमता पेश कर रहे हैं। जिसके बाद खातों के बीच स्विच करने में मददगार – जैसे कि आपका काम और व्यक्तिगत – अब आपको हर बार लॉग आउट करने, दो फोन ले जाने या गलत जगह से मैसेजिंग के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है,

हमें पहली बार व्हाट्सएप एंड्रॉइड बीटा वर्जन पर मल्टी-अकाउंट सपोर्ट मिला, जिसने बीटा टेस्टर्स को इस सुविधा का उपयोग करने और किसी भी बग के लिए रिपोर्ट करने की अनुमति दी,
व्हाट्सएप मल्टीपल अकाउंट फीचर: यहां बताया गया है कि यह कैसे काम करता है

  1. तो आप एक ही डिवाइस पर व्हाट्सएप के लिए दो फोन नंबर कैसे सक्रिय कर सकते हैं? यहां नीचे व्हाट्सएप द्वारा दिए गए स्टेप्स हैं:
  2. – अपने एंड्रॉइड फोन पर व्हाट्सएप खोलें
  • थ्री-डॉट मेन्यू पर क्लिक करें और सेटिंग्स पर टैप करें
  • अपने प्रोफाइल नाम के आगे ड्रॉप डाउन एरो पर क्लिक करें
    – अपने व्हाट्सएप अकाउंट में एक और मोबाइल नंबर जोड़ें

– नंबर को सत्यापित करने के लिए चरणों का पालन करें और उसी व्हाट्सएप अकाउंट पर दूसरे नंबर का उपयोग शुरू करें
व्हाट्सएप ने एंड्रॉइड पर ऐप संस्करण के बारे में विवरण साझा नहीं किया है जो इस सुविधा का समर्थन करेगा लेकिन हम पिछले कुछ हफ्तों में व्हाट्सएप बीटा संस्करण 2.23.21.12 पर एक और मोबाइल नंबर जोड़ने के विकल्प का उपयोग कर रहे हैं और हमें उम्मीद है कि सार्वजनिक रिलीज में भी ऐसा ही होगा।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img