रूसी मॉडल ग्रेटा वेडलर (Russian Model Gretta Vedler) की लाश एक सूटकेस से बरामद हुई है. 23 साल की ग्रेटा करीब साल भर से लापता थीं, लेकिन उनका सोशल मीडिया अकाउंट चल रहा था. ग्रेटा पहली बार सुर्खियों में तब आई थीं, जब उन्होंने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन  (Vladimir Putin) को साइकोपैथ (मनोरोगी) कह डाला था. 

फॉक्स न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, मॉडल ग्रेटा वेडलर की हत्या उनके एक्स-ब्वॉयफ्रेंड दिमित्री कोरोविन (Dimitry Korovin) ने की थी. कोरोविन ने ग्रेटा को गला घोंटकर मारा और फिर शव को सूटकेस में भरकर कार की डिक्की में डाल दिया. अब कोरोविन ने अपना जुर्म कुबूल करते हुए बताया है कि वो ग्रेटा वेडलर को 300 मील दूर ड्राइव करके रूस के लिपेट्स्क में ले गया था, जहां उसने ग्रेटा के शव को सूटकेस में डालकर गाड़ी की डिक्की में लावारिस छोड़ दिया. 

पैसों के विवाद में हुई थी हत्या 

बताया गया कि दिमित्री कोरोविन ने ग्रेटा को पैसों के विवाद में मारा था. माना जा रहा है कि इस हत्या और ग्रेटा की राजनैतिक बयानबाजी का कोई लेना-देना नहीं है. कोरोविन ने जांच अधिकारियों को बताया कि वह तीन रातों तक एक होटल के कमरे में ग्रेटा के शव के साथ सोया था.

ग्रेटा की मौत के बाद कोरोविन उसका सोशल मीडिया पेज अपडेट करता था, ताकि किसी को उसके मरने या फिर गायब होने का शक नहीं हो. फिलहाल ग्रेटा के एक्स-ब्वॉयफ्रेंड कोरोविन ने हत्या की बात कुबूल कर ली है. उसकी निशानदेही पर ग्रेटा की लाश भी बरामद हो गई. 

गौरतलब है कि यूक्रेन के साथ जारी जंग (Russia Ukraine War) के बीच रूसी मॉडल ग्रेटा की लाश (Russian Model) मिलने से कई तरह के सवाल खड़े हो गए हैं. दरअसल, रूसी मॉडल ने एक साल पहले राष्ट्रपति पुतिन की खुलेआम आलोचना की थी, जिसके बाद से ही वह लापता थी. हालांकि, अब उसकी लाश मिल गई है और हत्यारे ने भी अपना जुर्म कुबूल कर लिया है. हत्यारा मॉडल ग्रेटा का एक्स बॉयफ्रेंड है. 

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Leave a comment