एक ‘चूक’ की वजह से कोलकाता नाइट राइडर्स हो जाएआईपीएल 2022 के प्लेऑफ की रेस से बाहर 

खेलएक 'चूक' की वजह से कोलकाता नाइट राइडर्स हो जाएआईपीएल 2022 के प्लेऑफ की रेस से बाहर 

कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल 2021 की उपविजेता टीम थी। इयोन मोर्गन की कप्तानी वाली टीम ने शुरुआत में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था, लेकिन बाद में लगातार मुकाबले जीतकर प्लेऑफ में जगह बनाई थी और फिर फाइनल तक का सफर तय किया था। वहीं, इस बार श्रेयस अय्यर टीम के कप्तान हैं और केकेआर की हालत बहुत नाजुक है। कोलकाता ने अपने 9 मैच खेल लिए हैं, लेकिन एक चूक टीम को प्लेऑफ की रेस से बाहर कर सकती है। 

दरअसल, कोलकाता की टीम को आईपीएल 2022 में अच्छी शुरुआत मिली थी। टीम ने पहले चार में से तीन मुकाबले जीत लिए थे, लेकिन इसके बाद लगातार पांच मैचों में कोलकाता को हार का सामना करना पड़ा। अब टीम के पास सिर्फ 5 मैच बाकी हैं और अगर टीम इन बाकी बचे पांच मैचों में एक भी मुकाबला हार जाती है तो फिर टीम 16 अंकों तक नहीं पहुंच पाएगी। इस स्थिति में केकेआर आईपीएल 2022 के प्लेऑफ की रेस से लगभग बाहर हो जाएगी। 

मौजूदा समय में केकेआर के खाते में सिर्फ 6 अंक हैं और आईपीएल 2022 की प्वाइंट्स टेबल में टीम 8वें नंबर पर है। नेट रन रेट भी टीम का उतना अच्छा नहीं है। ऐसे में टीम को न सिर्फ बाकी बचे मुकाबले जीतने होंगे, बल्कि बड़े अंतर से जीत दर्ज करनी होगी या फिर बाद में बल्लेबाजी करते हुए मुकाबले जल्दी जीतने होंगे। देखा जाए तो केकेआर को सही कॉम्बिनेशन मिल नहीं पा रहा है। सबसे ज्यादा परेशानी ओपनिंग जोड़ी को लेकर देखने को मिली है।

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles