7.8 C
London
Saturday, April 20, 2024

बॉलीवुड के 8 स्टार्स जो बेशुमार दौलत कमाने के बावजूद भी बड़ों के पैर छूने से शर्माते नहीं है

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

चकाचौंध से भरी बॉलीवुड दुनिया में जहां कुछ स्टार अपनी शोहरत एवं दौलत के नाम से जाने जाते हैं, वहीं कुछ ऐसे स्टार्स भी है जो अपनी भारतीय सभ्यता को लेकर मशहूर हैं ।

बॉलीवुड के कुछ ऐसे स्टार्स है जो अपनों से बड़ों को इज़्ज़त देने में तथा पैर छूने में कभी पीछे नहीं हटते फिर चाहे वो कोई अवार्ड समारोह हो या कोई प्रोग्राम ।

अक्षय कुमार बॉलीवुड के सबसे सभ्य कलाकारों में से एक हैं । इनकी पहचान सबसे अलग और बेहतर है। अक्षय कुमार अपनों से बड़ों बहुत इज़्ज़त देते हैं । अक्षय कुमार को 48 वें फ़िल्म फ़ेस्टिवल के दौरान अमिताभ बच्चन के पैर छूते देखा गया था ।

बॉलीवुड के दबंग कहे जाते वाले सलमान खान अपनों से बड़ों की इज़्ज़त का बख़ूबी ध्यान रखते हैं ।फ़िल्मी दुनिया की उभरती छवि के रूप में जाने जाने वाले रणवीर सिंह अपनों से बड़ों के पैर छूने में कभी शर्म नहीं करतेबॉलीवुड एक्टर रणवीर कपूर भी कई बार अपनों से बड़ों के पैर छूते नज़र आए ।

अपनों से बड़ों को सम्मान देना भारतीरय संस्कृति की अद्भुत पहचान है । और इस संस्कृति को क़ायम रखना हमारी ज़िम्मेवारी ।

बॉलीवुड में अपने आप को साबित करना एक बहुत बड़ी बात है । और उस पहचान को बनाए रखना एक बहुत बड़ी ज़िम्मेदारी । इस पहचान को बरकरार रखने के लिए बहुत मेहनत लगती हैं ।बॉलीवुड अभिनेता वरूण धवन भले ही आज के ज़माने के हैं परंतु अपनों से बड़ों की इज़्ज़त रखना वो बेहतर तरीक़े से जानते हैं ।

बॉलीवुड दुनिया के किंग शाहरुख़ खान भी कई मौक़ों पर अपनों से बड़ों के पैर छूते नज़र आ चुके है।मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा भी ज़मीन से जुड़े हुए इन्सान है । उनके शो पर अक्सर बड़े बड़े कलाकार पहुँचते है । इस दौरान वे अपनों से बड़ों के पैर छूते नज़र आ चुके है ।

बॉलीवुड की दुनिया के बादशाह शाहरुख खान मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा भी जमीन से जुड़े इंसान हैं। उनके शो में अक्सर बड़े-बड़े कलाकार पहुंच जाते हैं. इस दौरान उन्हें अपनों के साथ बड़ों के पैर छूते देखा गया है।

बड़ों को सम्मान देना भारतीय संस्कृति की अद्भुत पहचान है। और इस संस्कृति को बनाए रखना हम सबकी जिम्मेदारी है। बॉलीवुड में खुद को साबित करना बहुत बड़ी बात है। और उस पहचान को बनाए रखना एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी है। इस पहचान को बनाए रखने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ती है।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Ahsan Ali
Ahsan Ali
Journalist, Media Person Editor-in-Chief Of Reportlook full time journalism.

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img