मणिपुर में असम राइफल्स के काफिले पर आतंकी हमला, सीओ समेत 7 लोग शहीद

मनोरंजनमणिपुर में असम राइफल्स के काफिले पर आतंकी हमला, सीओ समेत 7 लोग शहीद

इंफाल: मणिपुर (Manipur) में आतंकियों ने असम राइफल्स (Assam Rifles) के काफिले पर हमला किया है. हमले में असम राइफल्स के सीओ, उनके बेटे और पत्नी समेत 7 लोगों के शहीद होने की खबर है.

रिपोर्ट के मुताबिक मणिपुर (Manipur) के चूड़ाचांदपुर जिले में असम राइफल्स (Assam Rifles) की 46 वीं बटालियन का काफिला गुजर रहा था. इस काफिले को 46 AR के कमांडिंग अफसर कर्नल विप्लव त्रिपाठी लीड कर रहे थे. उनके साथ उनकी पत्नी और बेटा भी गाड़ी में सवार थे. तभी आतंकियों ने सुबह साढ़े 10 बजे घात लगाकर उनके काफिले पर हमला कर दिया. हमले में सीओ विप्लव त्रिपाठी, उनके बेटे, पत्नी और 4 जवान शहीद हो गए. घटना के बाद सुरक्षाबल इलाके में लगातार सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं. 

‘आतंकियों को बख्शा नहीं जाएगा’

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने असम राइफल्स पर हुए हमले पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘मणिपुर के चूड़ाचांदपुर में असम राइफल्स के काफिले पर कायराना हमला हुआ है. यह बेहद दुखदाई और निंदा करने लायक है. मेरी संवेदना शहीद जवानों के परिवारों के साथ है. हमलावरों को बख्शा नहीं जाएगा.’

‘हमलावरों पर जल्द होगा कानून का एक्शन’

मणिपुर (Manipur) के सीएम एन बीरेन सिंह ने आतंकी हमले की कड़ी निंदा करते हुए दोषियों को जल्द सजा दिए जाने की बात कही है. सीएम ने ट्वीट कर कहा, मैं 46 AR के काफिले पर हुए आतंकी हमले की कड़ी निंदा करता हूं. इस हमले में सीओ और उनके परिवार समेत कई जवानों की जान चली गई. राज्य पुलिस और पैरा मिलिट्री फोर्स मिलकर आतंकियों को ढूंढने में लगी हैं. हमलावरों पर जल्द ही कानून का एक्शन होगा.’

हमले में VBIGs (PLA) के शामिल होने की आशंका

सूत्रों के मुताबिक शनिवार सुबह चूड़ाचांदपुर में असम राइफल्स (Assam Rifles) के काफिले पर हुए हमले में आतंकी संगठन VBIGs (PLA) के शामिल होने की आशंका जताई जा रही है. जिस इलाके में हमला हुआ, उसका नाम Sehken है. यह म्यांमार बॉर्डर से सटा हुआ है. डिस्ट्रिक्ट हेडक्वार्टर से इस इलाके की दूरी करीब 65 किलोमीटर है. खबर है कि इस खतरनाक हमले में कर्नल विप्लव त्रिपाठी, उनकी पत्नी, बेटा, ड्राइवर और 3 जवानों की शहादत हुई है. 

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles