20.2 C
London
Saturday, April 13, 2024

6 साल की महक फातिमा की बल्लेबाजी का दीवाना हुआ पूरा देश , मिताली राज ने को मदद की पेशकश

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

नई दिल्ली. क्रिकेट हमेशा से भारत में सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले खेलों में से एक रहा है और यह बच्चों को भी सबसे ज्यादा अपनी तरफ आकर्षित करता है. हाल ही में एक 6 साल की बच्ची का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह बेहद शानदार बल्लेबाजी करती दिखाई दे रही हैं. इस बच्ची के वीडियो पर आनंद महिंद्रा, मिताली राज और जेमिमा रोड्रिग्स जैसे दिग्गजों की नजर भी गई हैं. इन्होंने ना सिर्फ इस नन्ही बच्ची की तारीफ की है, बल्कि उसकी मदद के लिए हर संभव कोशिश करने का भी वादा किया है.

इस बच्ची का नाम महक फातिमा (Mehak Fatima) है, जो केरल के कोझिकोड से आती हैं. सोशल मीडिया पर इस बच्ची की बल्लेबाजी के कई वीडियो वायरल हो चुके हैं. महक फातिमा के नाम का एक इंस्टाग्राम अकाउंट पर जिस पर इस बच्ची के सभी वीडियो देखे जा सकते हैं. महक इन वीडियो में रूटीन ड्रिल करती नजर आती हैं. इसके अलावा वह पैड, हेलमेट और ग्लव्स जैसे सेफ्टी गियर्स का इस्तेमाल कर शानदार बल्लेबाजी भी करती हैं.

महक फातिमा का कौशल उनकी बल्लेबाजी में साफ दिखाई देता है, क्योंकि वह कई शॉट्स, स्ट्रेट ड्राइव और पुल शॉट्स को बेहद शानदार अंदाज में खेलती हैं. महक के वीडियो ने काफी सुर्खियां बटोरी हैं और यहां तक ​​कि भारतीय क्रिकेटर जेमिमा रोड्रिग्स और मिताली राज का ध्यान भी खींचा है. कई अन्य लोगों ने भी इस ‘स्मॉल वंडर गर्ल’ के लिए कमेंट्स किए हैं. मिताली राज ने इस वीडियो पर कमेंट करते हुए लिखा, ‘महक फातिमा के पास उनका समर्थन और आशीर्वाद दोनों हैं और खेल को आगे बढ़ाने के लिए उत्सुक सभी छोटी लड़कियों को हमेशा उनका आशीर्वाद मिलता है. अनुभवी बल्लेबाज ने तब महक फातिमा के माता-पिता से उन्हें किसी भी सहायता की आवश्यकता के बारे सीधे मैसेज करने के लिए आग्रह किया.

महक फातिमा ने लगभग सात महीने पहले खेलना शुरू किया था. इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में फातिमा की मां खादीजा ने बताया, ”महक ने अपने पिता से पूछा था कि क्या आप मुझे इसलिए नहीं सिखा रहे हो, क्योंकि मैं एक लड़की हूं?” तभी उसके पिता को एहसास हुआ कि महक की भी खेल में दिलचस्पी है.

तब से वह औपचारिक क्रिकेट प्रशिक्षण के लिए जा रही है. परिवार में भी क्रिकेट चलता है. फातिमा के पिता मुनीर ने भी दावा किया कि 13 साल की उम्र में वह कालीकट विश्वविद्यालय के लिए खेलते थे. और उसके भाई ने भी 18 महीने की छोटी सी उम्र में बल्ले और गेंद से खेलना शुरू कर दिया था.

फातिमा की मां खादीजा ने कहा, ”फातिमा अब क्रिकेट के प्रति इतनी समर्पित हैं कि वह अपने पिता के साथ सारा दिन उनके घर के अंदर भी खेलती हैं. वह भविष्य में क्रिकेटर बनने की ख्वाहिश रखती हैं. वह स्मृति मंधाना की बहुत बड़ी प्रशंसक है. वह उनके वीडियो देखती है. उनका क्रिकेट खेलना और शॉट खेलना हमें बताता है कि वह उसके जैसा बनना चाहती है.”

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here