6.4 C
London
Sunday, April 21, 2024

मोहम्मद रिजवान समेत 4 प्लेयर्स हुए शॉर्टलिस्ट, भारत का कोई खिलाड़ी नहीं बना सका जगह

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

दुबई. मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) के लिए साल 2021 शानदार रहा. वे टी20 में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे. इतना ही नहीं उन्होंने सबसे अधिक रन बनाने के मामले में वर्ल्ड रिकॉर्ड भी अपने नाम किया. इस बीच आईसीसी (ICC) ने साल 2021 के लिए टी20 के बेस्ट 4 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया है. इसमें रिजवान और जोस बटलर (Jos Buttler) सहित 4 खिलाड़ियों को जगह मिली है. हालांकि कोई भारतीय खिलाड़ी लिस्ट में जगह नहीं बना सका है.

पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान की बात करें तो उन्होंने इस साल टी20 इंटरनेशनल के 29 मैच में 74 की औसत से 1326 रन बनाए. एक शतक भी जड़ा. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 135 का रहा. टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया (Team India)के खिलाफ नाबाद 79 रन की पारी उनकी बेस्ट पारियों में से एक रही. उन्होंने 55 गेंद पर 6 चौके और 3 छक्के जड़े. इस कारण पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार भारत को (India vs Pakistan) हराने में सफल रही.

श्रीलंका के ऑलराउंडर वानिंदु हसारंगा (Wanindu Hasaranga) के लिए भी यह साल शानदार रहा है. वे 20 मैच में 12 की औसत से 36 विकेट ले चुके हैं. इसके अलावा एक अर्धशतक के सहारे 196 रन भी बनाए. उन्होंने वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका के खिलाफ हैट्रिक भी ली थी. वे अभी सिर्फ 24 साल में हैं. ऐसे में उनके पास अभी काफी क्रिकेट बाकी है. वे आईपीएल 2021 (IPL 2021) में भी उतरे थे.

मार्श और बटलर भी रेस में

ऑस्ट्रेलिया के मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) भी पुरस्कार के लिए नामित हुए हैं. उन्होंने 27 मैच में 37 की औसत से 627 रन बनाए. इस तेज गेंदबाज ने 8 विकेट भी झटके. टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में उन्हाेंने 50 गेंद पर नाबाद 77 रन बनाए थे. 6 चौके और 4 छक्के लगाए थे. यह उनकी यागदार पारियों में से एक है. वहीं इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने 65 की औसत से 589 रन बनाए. एक शतक भी जड़ा. 13 शिकार भी किए.

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here