13.3 C
London
Wednesday, May 29, 2024

4 भारतीयों की कनाडा-अमेरिका सीमा पर मौत, विदेश मंत्री जयशंकर ने मांगी रिपोर्ट

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

टोरंटो, 22 जनवरी (हि.स.)। चार भारतीयों के अमेरिका-कनाडा सीमा पर ठंड से मौत होने की सूचना है। जानकारी के अनुसार कनाडा क्षेत्र में इन लोगों की मौत ठंड के कारण बताया जा रहा है, मरने वालों में एक नवजात शिशु भी बताया जा रहा है। कनाडा इलाके में हुई यह घटना मानव तस्करी से भी जुड़ी हो सकती है। फिलहाल भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने मामले की जानकारी के लिए वहां के राजदूतों से रिपोर्ट मांगी है।

मैनटोबा रायल कैनेडियन माउंटेड पुलिस (आरसीएमपी) के मुताबिक चार शवों में दो वयस्क, एक किशोर और एक नवजात का है। अमेरिका-कनाडा सीमा पर बुधवार को कनाडा की तरफ शव पाए गए। इधर, अमेरिकी अधिकारियों के अनुसार संभवत वे भारत से आए थे और अमेरिका में दाखिल होने का प्रयास कर रहे थे।

आरसीएमपी सहायक आयुक्त जेन मैकलैची ने कहा कि मैं जो कुछ साझा करने जा रही हूं वह कई लोगों के लिए असहनीय हो सकता है। यह दिल दहला देने वाली घटना है। प्रारंभिक जांच में जो सामने आया है उससे पता चलता है कि कड़ाके की सर्दी के चलते सभी की मौत हुई है।

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ट्वीट कर कहा कि कनाडा-अमेरिका सीमा पर एक शिशु सहित 4 भारतीय नागरिकों की मौत होने की रिपोर्ट से हैरान हूं। अमेरिका और कनाडा में अपने राजदूतों से स्थिति पर तत्काल प्रतिक्रिया देने को कहा है।

मामले का संज्ञान लेते हुए कनाडा में भारतीय राजदूत अमर बिसारिया ने कहा कि भारतीय कांसुलर की टीम घटनास्थल पर जा रही है। उन्होंने विदेश मंत्री एस जयशंकर के ट्वीट को कोट करते हुए लिखा कि यह एक दुखद त्रासदी है। सहयोग और मदद करने के लिए टोरंटो से एक भारतीय कांसुलर टीम मैनिटोबा जा रही है। हम इन परेशान करने वाली घटनाओं की जांच के लिए कनाडा के अधिकारियों के साथ काम करेंगे।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here