16.1 C
Delhi
Monday, December 5, 2022
No menu items!

20 साल के मोहम्मद हारिस ने बनाया रिकॉर्ड, 18 गेंदों में बना डाली हाफ सेंचुरी

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली. पेशावर जाल्मी के युवा बल्लेबाज मुहम्मद हारिस(Muhammad Haris) ने पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League) में अपने अपने नाम बड़ी उपलब्धि दर्ज कर ली है. 20 वर्षीय हारिस इस्लामाबाद यूनाइटेड के खिलाफ 18 गेंदों पर अर्धशतक जड़कर खूब सुर्खिंया बटोर रहे हैं. इस टी20 लीग की संयुक्त रूप से यह दूसरी सबसे तेज फीफ्टी है. गुरुवार को खेले गए मुकाबले में हारिस ने 200 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट 32 गेंदों पर 7 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 70 रन की तेजतर्रार पारी खेली.

टूर्नामेंट में सबसे फिफ्टी जड़ने का रिकॉर्ड कामरान अकमल(Kamran Akmal) और आसिफ अली (Asif Ali)  के नाम है. दोनों ने एकसमान 17-17 गेंदों पर अर्धशतक ठोके हैं. कामरान ने यह उपलब्धि साल 2018 में कराची के लिए हासिल की थी वहीं आसिफ ने इस्लामाबाद की ओर से लाहौर कलंदर्स के खिलाफ 2019 में ये कारनामा किया था. दूसरे नंबर पर मुहम्मद हारिस, पाल स्टर्लिंग और टिम डेविड हैं. इन तीनों के नाम 18 गेंदों पर पचासा जड़ने का रिकॉर्ड दर्ज है.

- Advertisement -

पेशावर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 206 रन बनाए

पेशावर जाल्मी के कप्तान वहाब रियाज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. हारिस के अर्धशतकों के बूते पेशावर ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 206 रन बनाए. अनुभवी शोएब मलिक ने 23 गेंदों पर 38 रन की पारी खेली वहीं यासिर खान 35 रन बनाकर आउट हुए. ओपनर हजरतुल्लाह जजई 13 रन बनाकर पवेलियन लौटे. इस्लामाबाद की ओर से फहीम अशरफ सबसे कामयाब गेंदबाज रहे.

पेशावर जाल्मी 8 अंक के साथ चौथे स्थान पर कायम 

फहीम ने 33 रन देकर 3 विकेट चटकाए. 207 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इस्लामाबाद यूनाइटेड टीम विकेटकीपर आजम खान के 85 रन के बावजूद 7 विकेट पर 196 रन ही बना सकी. पेशावर की ओर से सलमान इरशाद ने 3 विकेट चटकाए. इस जीत के बाद पेशावर जाल्मी 4 जीत के बाद अंकतालिका में 8 अंक लेकर चौथे स्थान पर मौजूद है.

- Advertisement -
Jamil Khan
Jamil Khanhttps://reportlook.com/
journalist | chief of editor and founder at reportlook media network
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here