भुवनेश्वर: ओडिशा पुलिस ने राजस्थान में एक 55 वर्षीय व्यक्ति से शादी के एक महीने बाद अपनी पत्नी को बेचने के आरोप में एक 17 वर्षीय को गिरफ्तार किया है, जहां वह एक ईंट भट्टे में काम करने गया था।

26 वर्षीय महिला को पुलिस ने दक्षिण-पूर्वी राजस्थान जिले बारां से बचाया है, जो मध्य प्रदेश की सीमा से लगती है, बड़ी मुश्किल से, क्योंकि स्थानीय ग्रामीणों ने पुलिस टीम को उसे ले जाने से मना कर दिया, इस बात पर जोर दिया कि उन्होंने उसके लिए भुगतान किया था।
दोनों की शादी इसी साल जुलाई में हुई थी।
“अगस्त में, दंपति एक ईंट भट्टे में काम करने के लिए रायपुर और झांसी के रास्ते राजस्थान गए। हालाँकि, अपनी नई नौकरी के कुछ दिनों बाद, 17 वर्षीय ने अपनी पत्नी को बारां जिले के एक 55 वर्षीय व्यक्ति को 1.8 लाख में बेच दिया, ”बलांगीर जिले के बेलपाड़ा पुलिस स्टेशन के प्रभारी निरीक्षक बुलु मुंडा ने कहा .
किशोर ने खाने पर पैसे उड़ाए और खुद एक स्मार्टफोन खरीदा। बाद में वह अपने गांव लौट आया और जब उसकी पत्नी के परिवार ने उससे उसके बारे में पूछा, तो उसने दावा किया कि उसने उसे छोड़ दिया है।

महिला के परिवार ने उसकी कहानी नहीं मानी और पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। उन्होंने उसके कॉल रिकॉर्ड की जांच की और उसकी कहानी में कमियां पाईं।
“police ने उससे पूछताछ की और पता चला कि उसने अपनी पत्नी को बेच दिया है। महिला का पता लगाने के लिए बलांगीर से एक टीम राजस्थान गई थी। हालांकि, वहां के स्थानीय लोगों ने हमारी टीम को यह कहते हुए वापस नहीं लेने दिया कि महिला को 1.8 लाख रुपये में खरीदा गया है। हम उसे बड़ी मुश्किल से घर वापस ला सके, ”पुलिस अधिकारी ने कहा।
17 वर्षीय को शुक्रवार को किशोर अदालत में पेश किया गया और सुधार गृह भेज दिया गया।

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

Leave a comment