रविवार को कांग्रेस ने राजस्थान के जयपुर में बढ़ती महंगाई के विरोध में एक ‘महंगाई हटाओ महारैली’ का आयोजन किया. इस रैली में देशभर से दिग्गज कांग्रेस नेताओं ने हिस्सा लिया, जिसमें पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी भी मौजूद रहे.

रैली में बड़ी संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया. इस रैली के बाद से राहुल गांधी के ‘हिंदुत्व और हिंदू में अंतर’ वाले भाषण की काफी चर्चा हो रही है. इसके अलावा सोशल मीडिया पर एक गुलाबी हैंडबैंड की भी चर्चा हो रही है, जो सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी ने पहन रखा था.

दरअसल, सोनिया और प्रियंका गांधी ने यह बैंड पहन रखा था और उस बैंड पर कुछ लिखा भी हुआ था. ऐसे में लोगों के मन में सवाल है कि आखिर इस बैंड में क्या खास है कि सोनिया और प्रियंका गांधी दोनों ने यह पहन रखा था और लोग जानना चाहता है कि इस बैंड पर क्या लिखा हुआ था. जानते हैं सोनिया और प्रियंका गांधी के हैंडबैंड से जुड़ी हर एक बात…

इस बैंड में क्या था खास?

अगर इस बैंड की बात करें तो यह बैंड गुलाबी रंग का है, जो सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी ने पहना हुआ था. जब प्रियंका और सोनिया गांधी रैली में आई थीं तो उन्होंने यह बैंड पहन रखा था. इस बैंड की खास बात ये है कि इस पर लिखा था ‘लड़की हूं और लड़ सकती हूं.’ दोनों के बैंड पर ‘लड़की हूं और लड़ सकती हूं’ लिखा था, जिसकी वजह से इसकी चर्चा हो रही है.

क्या है ‘लड़की हूं और लड़ सकती हूं’ की कहानी?

हाल ही में प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में 40 प्रतिशत टिकट महिलाओं को देने का वादा किया है और इसके अलावा महिलाओं के लिए कई वादे किए गए हैं. इसके साथ ही प्रियंका गांधी ने महिलाओं को लेकर एक नारा दिया था- ‘लड़की हूं और लड़ सकती हूं’. अब इस नारे को लेकर कांग्रेस चुनावी मैदान में उतर रही है और “लड़की हूँ, लड़ सकती हूँ ब्रिगेड” भी तैयार की गई है और हाल ही में इस नारे को लेकर एक थीम सॉन्ग भी जारी किया गया है. ऐसे में यूपी चुनाव के लिए कांग्रेस का यह अहम माना जा रहा है, जिसे कांग्रेस प्रमोट भी कर रही है.

रैली में क्या रहा खास?

रैली में सोनिया गांधी ने अपना भाषण नहीं दिया है और प्रियंका गांधी ने भी राहुल गांधी के साथ केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला. प्रियंका गांधी ने कहा, मैं ऐसे लोगों से मिल के आई हूं, जिनके परिवारजनों को इस सरकार के मंत्री के बेटे ने कूचला है. उनका कहना, ‘हमारे बेटों के हत्यारों के साथ पीएम मंच साझा करते हैं. ये सरकार जनता की भलाई नहीं चाहती. ये आपके लिए काम नहीं कर रही. किसके लिए कर रही है? ये सरकार कुछ गिने-चुने लोगों के लिए काम कर रही है.’

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

Leave a comment