7.8 C
London
Wednesday, February 28, 2024

मुश्किल में रावल पिंडी एक्सप्रेस सोएब अख़्तर, ऑस्ट्रेलिया से की दुआ की अपील

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

नई दिल्ली. ‘रावपिंडी एक्सप्रेस’ के नाम से मशहूर पाकिस्तान के पूर्व पेसर शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) इनदिनों बेहद तकलीफ में हैं. अख्तर ने सोशल मीडिया पर खुद की वीडियो अपलोड कर लोगों से दुआ करने की अपील की है. दरअसल, 46 वर्षीय दिग्गज तेज गेंदबाज ने हाल में अपनी घुटनों की सर्जरी कराई है. उन्होंने मेलबर्न में अस्पताल से बेड से एक वीडियो शेयर किया है. शोएब अख्‍तर ने हाल में अपनी बायोपिक का मोशन पोस्‍टर शेयर किया था.

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने अपने दोनों घुटनों की सर्जरी कराई है. अख्तर ने उम्मीद जताई है कि यह उनकी आखिरी सर्जरी होगी. अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम पेज पर अख्तर ने वीडियो में कहा, ‘ पांच से छह घंटे की सर्जरी थी. दोनों घुटनों की. मैं तकलीफ में हूं. आपकी दुआएं चाहिए. रिटायरमेंट के 11 साल बाद भी तकलीफ में हूं. मैं चार से पांच साल तक और खेल सकता था लेकिन मुझे पता था कि ऐसा करुंगा तो व्हील चेयर पर जाऊंगा. लेकिन मैंने जो भी किया है पाकिस्तान के लिए किया है. फिर मौका मिलता है तो दोबारा करुंगा.’

शोएब अख्तर इनदिनों सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. वह समय समय अपनी फोटो और वीडियो अपलोड करते रहते हैं. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद शोएब कॉमेंट्री में सक्रिय हैं. उनका अपना यूट्यूब चैनल भी है जिसपर वह काफी सक्रिय रहते हैं. शोएब अख्तर पिछले महीने (जुलाई) हज यात्रा पर सउदी अरब गए थे. तब अख्तर ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शैतान को पत्थर मारते हुए अपनी एक वीडियो शेयर की थी.

शोएब अख्तर ने टेस्ट में 178 शिकार किए हैं
शोएब अख्तर ने पाकिस्तान के लिए 46 टेस्ट, 163 वनडे और 15 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. उन्होंने टेस्ट में 178, वनडे में 247 और टी20 में 19 विकेट चटकाए हैं. तीनों फॉर्मेट में मिलाकर 400 से अधिक शिकार किए हैं. शोएब ने साल 2002 में न्यूजीलैंड के खिलाफ 100 मील से ज्यादा की रफ्तार से गेंद फेंकी थी. वर्ल्ड क्रिकेट में ऐसा करने वाले अख्तर पहले गेंदबाज थे.

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khanhttps://reportlook.com/
journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here